Sunday, February 1, 2009

Chand सामने आएं तो छोडूंगी नहीं: नीरू

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री Chandermohan उर्फ Chand Mohammed का अपनी दूसरी पत्नी अनुराधा उर्फ फ़िज़ा से जिस तरह एकाएक मोहभंग हुआ है उससे साफ है कि अभी इस कहानी में क्लाइमेक्स बाकी है। अनुराधा चंद्रमोहन का अपने से एकाएक यूं दूर चले जाना पचा नहीं पा रही है।
शनिवार को अनुराधा ने दु:खी मन से कहा कि आप देख ही रहे हैं कि मेरे साथ कितनी ज्यादती हुई है। यह बात अलग है कि उन्होंने चंद्रमोहन के खिलाफ सीधे कुछ कहने से परहेज किया। लेकिन इतना जरूर कहा ‘मैं ऐसे चुप बैठने वाली नहीं हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ?’
अनुराधा शाम को मोहाली में अपने आवास पर मीडिया से रूबरू हुईं तो भी संयत रहीं लेकिन उनके साथ खड़ी नीरू बाला ने चंद्रमोहन पर शब्दों की बौछार कर दी। खुद को पंजाब यूनिवर्सिटी की छात्रा बताने वाली नीरू बाला ने कहा ‘अगर चंद्रमोहन उनके सामने आएं तो वह उन्हें नहीं छोड़ेगी।
डिप्टी सीएम से ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती। यह तो अनुराधा हैं अब तक चंद्रमोहन को इज्जत दे रही हैं। नीरू बाला ने कहा कि उनका अनुराधा के साथ कोई रिश्ता नहीं है। वह अब तक मीडिया के जरिए अनुराधा और चंद्रमोहन के बारे में अखबारों में पढ़ती रही हैं। बोलीं,जो व्यक्ति पहली पत्नी के प्रति वफादार नहीं सिद्ध हुआ और न ही दूसरी के साथ तो वह किसके साथ वफादार होगा और कितने धर्म बदलेगा। नीरू बाला ने गुस्से में कहा कि चांद मुहम्मद ने ऐसा करके मुस्लिम धर्म व समस्त स्त्री जात का अपमान किया है। यदि चांद इस समय उसके सामने आ जाए तो वह उस पर मिट्टी का तेल डालकर फूंक देगी।
जब नीरू चंद्रमोहन पर आरोपों की बौछार कर रही थीं तो अनुराधा खुद चुप रहीं। नीरू की बात पर जब अनुराधा की प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।
गुड़गांव में दिखा चांद : मोहाली से 28 जनवरी को रहस्यमय ढंग से गायब हुए हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री चांद मुहम्मद उर्फ चंद्र मोहन चार दिन बाद गुड़गांव के सेक्टर 14 में नजर आए। चार दिनों के अंदर ही वह दूसरी बीवी फिजा उर्फ अनुराधा बाली को भूल पहली पत्नी सीमा बिश्नोई के गुण गाते नजर आए। उन्होंने कहा, सीमा को वह बहुत प्यार करता हैं और उसके बगैर नहीं रह सकते। ज्ञात हो कि चांद मुहम्मद गुड़गांव के सेक्टर 14 स्थित मकान नं 215 बिश्नोई निवास में गत दिनों से रह रहे हैं।
चांद मुहम्मद उर्फ चंद्रमोहन ने कहा कि उनका किसी ने अपहरण नहीं कराया है और वह अपनी मर्जी से घूमने निकले हैं। इसकी जानकारी उन्होंने फिजा को एसएमएस के जरिए दे दी थी। पहली पत्नी सीमा व पिता भजनलाल के बारे में जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा वह सीमा को बहुत प्यार करते हैं वे उसे कभी नहीं भुला सकते। इसके साथ ही उन्होंने कहा, वह अपने पिता भजनलाल से मिलने का प्रयास कर रहे हैं। उनके पास संदेश भी भेजा है लेकिन अभी जवाब नहीं आया है। यह बताते-बताते वह भावुक हो उठे और कहा, अपने परिवार से दूर नहीं रह सकता। सीमा व फिजा के बीच हुए विवाद से जुड़े सवाल पर चांद मुहम्मद का कहना था कि दोनों महिलाएं एक-दूसरे को समझती हैं और इज्जत करती हैं। उन दोनों को लेकर जो भी बयान आए हैं, उन्हें मीडिया ने दूसरा रंग देकर पेश किया है। मकान के बाहर कड़ी सुरक्षा : सेक्टर 14 के मकान नं. 215 पर जहां कांग्रेस का झंडा लहरा रहा था वहीं मकान के बाहर सादी वर्दी में तैनात सुरक्षाकर्मियों का कड़ा पहरा नजर आया। सुरक्षाकर्मी आम आदमी को घर के आसपास भी फटकने नहीं दे रहे थे। आसपास के लोगों ने बताया कि चांद मुहम्मद विगत दो दिनों से यहां रह रहे हैं। वह जब सरकार में उपमुख्यमंत्री थे तब भी इसी मकान में आते रहते थे।
घर लौटने की तैयारी में चांद : उधर, चंद्रमोहन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जिस तरह अनुराधा से शादी करने से पहले चंद्रमोहन ने स्वेच्छा से अपनी सारी जायदाद पहली पत्नी सीमा बिश्नोई और बेटे सिद्वार्थ के नाम कर दी थी, उसे देखकर शुरू से ही लग रहा था कि यह मामला ऐसा नहीं है जैसा दिखाई दे रहा है। ऐसा ही हो भी रहा है। चंद्रमोहन ने फिर से अपनी पहली पत्नी के पास जाने के लिए भूमिका तैयार कर ली है। चंद्रमोहन को अपनी पहली पत्नी सीमा बिश्नोई और बच्चों की याद सताने लगी है। अब किसी भी पल यह खबर आ सकती है कि वह अपनी पहली पत्नी सीमा के पास लौट गए हैं।

No comments: