Monday, February 2, 2009

Fija बदल रही है रंग

चांद-फिजा के रिश्ते अब पूरी तरह झुलस गए हैं। अनुराधा बाली उर्फ फिजा ने सोमवार को तो चेतावनी तक दे डाली। कहा कि हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्रमोहन उर्फ चांद मुहम्मद ने अभी तक उनका प्यार वाला रूप देखा है। अब वह दूसरा रूप देखेंगे।
मोहाली स्थित अपने आवास पर पत्रकार वार्ता बुलाकर फिजा ने कहा कि दोनों ने सोच-समझकर शादी की थी। यह सब अचानक नहीं हुआ। चांद उनके मोबाइल पर वर्षो से एमएमएस भेजकर शादी करने के लिए कह रहे थे। फिजा ने वर्ष 2006 से दिसंबर 2008 तक के एसएमएस भी पत्रकारों को दिखाए और पढ़कर सुनाए। फिजा के अनुसार अपने एक मैसेज में चांद ने लिखा था-'मेरे परिवार वालों ने मेरे खून में शीशा मिला दिया है, इसलिए तुम मेरी मदद करो।' उन्होंने कहा कि यदि चंद्रमोहन ने सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन किया था तो यह गलत है। क्योंकि उन्होंने ऐसा करके मुस्लिम धर्म का अपमान किया है।
फिजा ने कहा कि वह सच्चे मन से मुस्लिम बनी हैं। अंतिम सांस तक सच्चे मुसलमान की तरह रहेंगी। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई खुद अपनी बात पर अडिग नहीं हैं। वह कहा करते थे कि बिश्नोई जिसे डिसआनर कर देते हैं उसे दोबारा नहीं अपनाते। लेकिन अब चांद उन्हीं के घर मिले और पुन: परिवार संग प्यार की बातें करने लगे हैं। अब कुलदीप बिश्नोई के दावे कहां गए?
एक सवाल के जवाब में फिजा ने कहा कि अभी तक तो यही स्पष्ट नहीं है कि वह चंद्रमोहन है या चांद मुहम्मद। अत: जब तक उनकी स्थिति स्पष्ट नहीं होती वह कुछ नहीं कह सकती। उन्होंने कहा कि उनके सभी विकल्प खुले हैं और वह अपनी लड़ाई, मीडिया व कानून के माध्यम से समाज को साथ लेकर लड़ेंगी। फिजा ने यह भी बताया कि उसे चांद के परिचितों के जरिए धमकियां मिल रही हैं। जिसमें उसे दो माह में समाप्त करने की बात कही जा रही है।
चांद से समझौता न होने की सूरत में उनके खिलाफ चुनाव लड़ने या विरोध में प्रचार करने के सवाल पर फिजा ने कहा कि जब वह मिलकर अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं करते, तब तक कुछ नहीं कह सकती। लेकिन कई राजनीतिक पार्टियां उनसे संपर्क बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह आज भी चांद को उतना ही प्यार करती हैं जितना पहले करती थीं।
सीमा के साथ रह सकती हूं, बशर्ते..
चांद-फिजा की स्टोरी में अब एक सवाल यह भी उठकर आ रहा है कि हो सकता है चंद्रमोहन अपनी दोनों पत्‍ि‌नयों के साथ रहें। ऐसे ही एक सवाल पर फिजा ने कहा कि वैसे तो ऐसा होगा नहीं और अगर बात आई तो वह सीमा के साथ रहेंगी नहीं। हां अगर सीमा धर्म परिवर्तन कर लेती हैं, तो यह संभव है। इस दौरान एक सवाल के जवाब में फिजा ने कहा कि यदि उनकी प्रेम कहानी पर कोई फिल्म बनाना चाहता है तो वह उनसे सीधे आकर मिल सकता है।

No comments: