Friday, January 30, 2009

अपहरण के बाद युवक का murder

रोहतक के गांव हुमायुंपुर में लापता हुए युवक प्रकाश को उसके ही दोस्तों ने अवैध संबंधों के चलते ठिकाने लगा दिया था तथा शव गांव सिसाना के खेतों में डाल दिया। पुलिस ने हत्या के मामले में दो को गिरफ्तार कर शव बरामद कर लिया।
21 जनवरी को गांव हुमायुंपुर निवासी प्रकाश संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था। परिजनों द्वारा काफी खोजबीन करने के बाद भी प्रकाश का कहीं सुराग नहीं लगा तो उसके भाई वेद सिंह ने 28 जनवरी को अपने भाई अपहरण को शिकायत दर्ज करवा दी तथा अपहरण का आरोप गांव चांदी निवासी मंजीत, समरगोपाल निवासी प्रमोद उसकी पत्‍‌नी व एक अन्य पर लगाया था। मंजीत व प्रमोद ने पुलिस हिरासत में जो खुलासा किया उससे पुलिस व पीड़ित के परिजनों के होश उड़ गए।
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि प्रकाश के आरोपी प्रमोद की बहन के साथ अवैध संबंध थे, जिसका पता लगने पर प्रकाश को कई बार इस बारे में मना किया था। लेकिन वह नहीं माना।
अपनी समाज में बेइज्जती के भय के कारण प्रमोद ने उसे ठिकाने लगाने का मन बना डाला तथा वहीं से murder के लिए प्लान बनानी शुरू कर दी। योजना के तहत प्रमोद ने प्रकाश से दोस्ती बना ली। योजना के तहत ही प्रमोद बीती 21 जनवरी को बहन के घर जाने के बहाने अपने दोस्त मंजीत व दो अन्य को लेकर हुमायुंपुर पहुंचा तथा प्रकाश से मिला। बहला-फुसला कर सभी दोस्तों से एक साथ इकट्ठा बैठकर जमकर शराब पी व गांव सिसाना की तरफ निकल आए। चारों युवकों ने प्रकाश को रस्सी से बांधकर नीचे डाल दिया व उसके बाद गला घोंटकर उसे खत्म कर दिया तथा शव वहीं खेतों में डाल दिया। पुलिस ने दो अन्य आरोपी व दो महिलाओं की तलाश शुरू कर दी है।

No comments: