Sunday, January 25, 2009

CM Staff रोहतक शिफ्ट

सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पिता चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा की तबीयत ठीक न होने से फिलहाल मुख्यमंत्री कार्यालय का कामकाज रोहतक शिफ्ट कर दिया गया है। मुख्यमंत्री प्रदेश से संबंधित सभी फैसलों पर अब रोहतक में बैठकर ही नजर रख रहे हैं। हालांकि चंडीगढ़ में होने वाली मीटिंगों के लिए वह जरूर पहुंचते हैं। बावजूद इसके रात का स्टे रोहतक में ही निर्धारित करने के निर्देश उन्होंने अपने स्टाफ को दे रखे हैं।
सीएम के पिता चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा 11 जनवरी से अस्वस्थ चल रहे हैं। सूचना मिलते ही सीएम उसी दिन शहर पहुंच गए थे। इसके बाद उन्होंने तीन दिन के कार्यक्रम रद्द कर दिए और पूरा समय पिता की देख-रेख में ही लगाया। लेकिन इसके बाद प्रशासनिक मजबूरियों के चलते उन्होंने चंडीगढ़ जाने की बजाए रोहतक से ही सरकार चलाने का निर्णय लिया।
फिलहाल शहर के कैनाल रेस्ट हाउस को पूरी तरह से सीएम कार्यालय में तब्दील कर दिया गया है। उनके ओएसडी चोपड़ा और प्राइवेट सेक्रेटरी रणधीर सिंह के अलावा उनका निजी स्टाफ भी कैनाल रेस्ट हाउस से प्रदेश भर की प्रशासनिक और अन्य गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं।
खुद सीएम सुबह के दो घंटे और शाम को फुर्सत मिलते ही कार्यालय से संबंधित कामकाज की जानकारी लेते हैं। सीएम ने अपने स्टाफ को बाकायदा यह निर्देश दे रखे हैं कि कोई भी जरूरी फाइल लेट नहीं होनी चाहिए। यही वजह है कि प्रतिदिन जरूरी फाइलें चंडीगढ़ से रोहतक पहुंच रही हैं और सीएम प्राथमिकता के आधार पर उनका निपटारा कर रहे हैं।

No comments: