Sunday, January 25, 2009

Congress में सिर फुटौव्वल

कांग्रेस और आपसी फूट कोई नई बात नहीं है, लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की सिर फुटौव्वल परदे से बाहर दिखाई देने लगी है। इस बार यह लडाई ख़ुद मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र से सामने आई है। रोहतक के सांसद और सीएम के पुत्र दीपेंदर हुड्डा के सामने ही क्षेत्र के दो दिग्गज नेताओं के समर्थक भिड गए। बात समर्थकों तक रहती तो ठीक था, पर मामला तब बिगड़ गया जब नेता ही धक्का-मुक्की में शामिल हो गए।
हुआ यों दीपेन्द्र की बेरी में जनसभा चल रही थी और उनके साथ थे बेरी हलके के विधायक और विधानसभा के स्पीकर Raghubir Singh Kadiyan. उसी समय बदली हलके से कांग्रेस प्रत्याशी रहे चतर सिंह पहलवान भी समर्थकों सहित वहां पहुँच गए।
देखते ही देखते दोनों और से समर्थकों में नारेबाजी होने लगी और मामला हाथापाई तक पहुँच गया। और सूत्र यहाँ तक कहते हैं दोनों नेताओं में भी धक्कामुक्की हुई। हालाँकि कोई भी कांग्रेसी इस पर मुंह खोलने को तैयार नहीं है।
सूत्र बताते हैं, नए परिसीमन के बाद चतर सिंह का गांव बेरी हलके में शामिल हो गया। अब चतर सिंह ने बेरी क्षेत्र में जोरदार अभियान चला रखा था और स्वयं को हुड्डा परिवार के करीब बताकर टिकट पर दावा जता रहे थे।
जबकि मौजूदा विधायक ख़ुद इस सीट पर सबसे बड़े दावेदार हैं। इसी वजह से दोनों नेताओं के समर्थक टकरा गए।

No comments: