Monday, February 9, 2009

प्रेमिका ने किया शादी से इनकार तो की खुदकुशी

Faridabad की डबुआ कालोनी में रहने वाले एक युवक ने प्रेमिका की बेवफाई से क्षुब्ध होकर खुदकुशी कर ली। युवक ने प्रेमिका के समक्ष खुदकुशी भी कुछ इस तरह की, कि सैकड़ों लोग इस घटना के चश्मदीद बन गए।
डबुआ कालोनी के ई ब्लाक में रहने वाले सुभाष का 23 वर्षीय बेटा ऋषि एक कंपनी में काम करता था। ऋषि के साथ ही कालोनी की 21 वर्षीय लड़की भी काम करती है। दोनों के बीच पांच वर्षो से प्रेम प्रसंग चला आ रहा था। ऋषि ने कुछ समय पहले अपनी प्रेमिका के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा था। प्रेमिका ने इस प्रस्ताव के बाद अपने पिता से बातचीत शुरू की। लड़की के पिता ने ऋषि को उसके अयोग्य करार देते हुए उसकी सगाई कहीं दूसरी जगह कर दी। ऋषि सगाई की बात को सुनकर आग बबूला हो गया। उसने लड़की से कहा कि वह शादी से इनकार कर दे, लेकिन लड़की अपने परिजनों के खिलाफ नहीं जाना चाहती थी।
पुलिस के मुताबिक सोमवार सुबह ऋषि की प्रेमिका डयूटी जाने के लिए घर से निकली थी। रास्ते में ऋषि ने उसे रोक लिया और एक खाली मैदान में ले गया। वहां उसने लड़की पर सगाई तोड़ने के लिए दबाव बनाया। लड़की ने मना किया तो ऋषि ने चाकू निकालकर उस पर दो वार किए। लड़की दोनों वार बचाते हुए चीखने-चिल्लाने लगी। लोग यह तमाशा देखने इर्द-गिर्द इकट्ठें हो गए। कुछ छतों पर खड़े होकर यह नजारा देखने लगे।
लोगों को जुटते देख ऋषि कुछ समय के लिए एक गली की तरफ भागा और जब वहां से वापस आया तो उसके पेट में चाकू घुसा हुआ था। खून की धार बह रही थी। युवक लड़की के पैरों के पास लड़खड़ा कर गिर गया। यह दृश्य देख लड़की ने अपने भाई और पिता को मौके पर बुलवा लिया। लोग घायल युवक को अस्पताल लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई।

No comments: