Monday, January 12, 2009

भिवानी का छोरा आईपीएल में मचायेगा धूम

मुक्के के दम पर दुनिया में धूम मचाने के बाद अब भिवानी क्रिकेट में भी धूम मचाने को तैयार है। भिवानी के युवा खिलाड़ी और हरियाणा रणजी टीम के कप्तान सन्नी सिंह आईपीएल में दिग्गजों से दो-दो हाथ करने को तैयार हैं। सन्नी बंगाल टाईगेर सौरव गांगुली के नेतृत्व वाली Kolkata Knight Riders से जुड़ गए हैं। सोमवार को ही उन्होंने कोलकाता में करार पर हस्ताक्षर किए। हरियाणा का यह हरफनमौला खिलाड़ी शुरू से ही दादा का मुरीद रहा है और सौरव ने ही उसे टीम से जुड़ने का न्यौता दिया। अपने आदर्श से यह निमंत्रण पाकर सन्नी तुंरत ट्रायल के लिए कोलकाता पहुँच गए और वही हुआ जो होना था। उन्हें ट्रायल के बाद आसानी से मौका मिल गया। सन्नी जेपी अत्रे ट्राफी में सौरव के साथ मिलकर परी की शुरुआत कर चुके हैं।
अपने चयन की कहानी सन्नी कुछ इस तरह बयाँ करते हैं,

" जेपी अत्रे ट्राफी में दादा ने मुझे खेलते देखकर मुझे अपना मोबाइल नम्बर दिया और संपर्क में रहने को कहा। मैं उस समय सन्न रह गया जब हरियाणा टीम की कप्तानी मिलने पर दादा ने मुझे बधाई का मेसेज भेजा और भविष्य में अपने खेल के बारे में बताते रहने को कहा। मैंने दादा को अपने झारखण्ड और कर्नाटक के खिलाफ लगातार शतकों के बारे में बताया। एक दिन अचानक दादा ने मुझसे संपर्क कर पूछा कि क्या मैं कोलकाता आईपीएल टीम के ट्रायल के लिया आना चाहूँगा। मैंने झट से हाँ कर दी और देखो मैं चुन भी लिया गया।"

सन्नी को उम्मीद है कि इस सीज़न में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करेगा और वह भी विजेंदर, अखिल, जितेंदर कि तर्ज पर भिवानी का नाम रोशन करेगा। सन्नी ने घरेलु क्रिकेट में नौ ट्वेंटी-20 मैचों में 32 की औसत से 260 रन बनाये है। इसके आलावा वह मीडियम पेसर गेंदबाज भी है।

No comments: