Saturday, January 17, 2009

विलेन बनना चाहते हैं अखिल

हिसार. अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर अखिल कुमार ने कहा है कि अगर उन्हें फिल्में करने का मौका मिला तो वह विलेन का किरदार करना चाहेंगे। वह शनिवार को हिसार में न्यू पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से डीएसपी पद का नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के लिए आए हुए थे। कार्यक्रम शुरू होने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वैसे तो वह बॉक्सिंग की कीमत पर फिल्मों में काम या मॉडलिंग नहीं करना चाहते। यदि खाली वक्त में किसी फिल्म में काम करने का या मॉडलिंग करने मौका मिलता है तो इसमें कोई हर्ज नहीं है।
अखिल ने कहा कि फिलहाल उनका मुख्य लक्ष्य मिलान में होने वाली वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक हासिल करना है। इसके बाद वह एशियन चैंपियनशिप, कॉमन वेल्थ गेम और आखिर में अगला ओलंपिक खेलों में पदक को लक्ष्य बनाकर तैयारी करेंगे। कॉमनवेल्थ गेम के बाद वह अपनी खुद की एक कोचिंग एकेडमी खोलेंगे, जिसमें ओलंपिक के लिए केवल 3 या 4 खिलाड़ियों को तैयार करेंगे।
उन्हें ओलंपिक में अपने प्रदर्शन के बाद जो कुछ भी सरकार की तरफ से मिला है और लोगों को जो प्यार मिला है उसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। अगर मशहूर खिलाड़ी गुरुचरण सिंह को पता होता कि अपने देश में भी बॉक्सरों को इतना कुछ मिल जाएगा तो वह देश छोड़ कर नहीं जाता। उन्होंने कहा कि बॉक्सिंग का क्रिकेट से मुकाबला करना बेवकूफी होगी लेकिन आज जिस स्तर पर बॉक्सिंग पहुंच गई है, वह काफी अच्छा है।
अखिल से उनकी ड्रीम गर्ल के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि दूसरे लोगों की तरह वह भी तन-मन से सुंदर व समझदार लड़की से शादी करना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने किसी को पसंद किए जाने के सवाल पर इसे राज रहने देने की बात कही।
माधुरी की स्माइल पर फिदा जितेंद्र
ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले तथा मास्को वर्ल्ड कप में कांस्य पदक जीतने वाले जितेंद्र कुमार धक्-धक् गर्ल माधुरी दीक्षित की स्माइल पर फिदा हैं। उन्हें वर्तमान दौर की हिरोइनों में वो बात नजर नहीं आती है, जो माधुरी दीक्षित में है। जितेंद्र भी हिसार में मुख्यमंत्री से डीएसपी का नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
विजेंद्र की तर्ज पर मॉडलिंग करने के संबंध में उन्होंने कहा कि अगर बॉक्सिंग प्रेक्टिस से अवकाश के दौरान मौका मिला तो ही मॉडलिंग करेंगे। जितेंद्र ने कहा कि उन्हें डीएसपी के तौर पर रोहतक में नियुक्ति मिले तो अच्छा रहेगा। शादी के सवाल पर उन्होंने कहा कि अपने बड़े भाई समान अखिल कुमार की शादी के बाद ही वह शादी करेंगे।
धर्मेन्द्र का फैन है योगेश्वर
कुश्ती के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी योगेश्वर दत्त ने कहा है कि 17 साल की कड़ी मेहनत के बाद उन्हें ओलंपिक खेलों में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उपलब्धि मिली है। उन्होंने कुश्ती का खेल 8 साल की उम्र में अपनाया था और तब से ही जी-जान से कुछ कर दिखाने की इच्छा मन में पाले हुए थे। उनका लक्ष्य अगले ओलंपिक में पदक हासिल करना है और इसके लिए वह पहले से अधिक मेहनत करेंगे।
उन्होंने कहा, फिल्मों में ज्यादा रूचि नहीं है और कहा कि यदि खाली वक्त मिलता है तो वह धर्मेन्द्र की पुरानी फिल्में देख लेते हैं।

No comments: