Tuesday, January 13, 2009

Haryana बना अपराध की राजधानी

Chandigarh : यूपी और बिहार को पछाड़ हरियाणा अब अपराध में भी नम्बर वन बनता जा रहा है। अपराध अब एक इंडस्ट्री का रूप लेता जा रहा है। हर रोज हत्या, बलात्कार की घटनाएँ आम हो रही हैं। बच्चों के अपहरण की घटनाएँ बढ़ रही हैं। सोमवार को पूंडरी के पास बदमाशों ने महिला व बच्चे की हत्या कर शव खेतों में फेंक दिए। गुड़गांव में अपहरण के बाद बच्चे की गला रेतकर हत्या कर दी गयी और शव सुनसान जगह पर फेंक दिया। बहादुरगढ़ के गांव डाबौदा कलां में एक युवक की हत्या कर शव को सुनसान स्थान पर फेंक दिया गया।
चरखीदादरी में बैंक लूट लिया गया और पुलिस बाद में कार्रवाई का ढोल बजती रही। दैनिक जागरण की हिसार यूनिट के संपादक के घर भी डकैतों ने धावा बोल दिया और परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर लूटपाट की और फरार हो गए। इससे सपष्ट हो रहा है की हरियाणा में अपराध बेकाबू होते जा रहे हैं और पुलिस और पूरी व्यवस्था बेबस दिख रही है। राजनीती और अपराध के गठजोड़ ने हालत और बिगाड़कर रख दी है।
यह हालात एक दिन के नहीं हैं। हर रोज अख़बारों की सुर्खियाँ लूट, डकैती और बलात्कार की घटनाएँ बन रही हैं। स्कूली छात्राओं और मासूम बच्चियां भी वासना के भेड़ियों से नहीं बच पा रही हैं।
लोग मर रहे हैं और इसकी चिंता किसी को नहीं है। लोगों की जान से जुड़े इस मुद्दे को भूल सभी दल चुनाव के लिए रैलियों में जुटे हैं। खून इस कदर सस्ता हो गया है कि कोई भी दल इस पर आवाज उठाने का प्रयास भी नहीं करता दिखता।

No comments: