Saturday, April 4, 2009

Punjab Police ने डेरा प्रेमियों के साथ की मारपीट!

Fatehabad के चूडलकला में उत्पन्न हुए विवाद में नामजद डेराप्रेमियों से पंजाब पुलिस द्वारा कथित तौर पर मारपीट की। घायल डेरा प्रेमियों को जाखल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जाखल के सरकारी अस्पताल में दाखिल वीरपाल कौर पत्नी रामचंद ने बताया कि बीती रात दो गाड़ियों सवार हो कर आए पंजाब पुलिस के कर्मचारियों ने उनके घर पर आ कर उसके ससुर से उसके देवर के बारे में पूछताछ की। उसके देवर के घर पर न होने की बात पर नशे में चूर पंजाब पुलिस कर्मचारियों ने उसके ससुर को जबरन उठा कर जीप में डाल लिया। शोरशराबा होने पर उसने व अन्य डेरा प्रेमियों ने पुलिस कर्मचारियों को रोका तो पुलिस कर्मचारियों ने उसे ,उसके ससुर व अन्य डेरा प्रेमियों से मारपीट की। उन्होंने आरोप लगाया कि महिलाओं के कपडे़ भी फाड़ दिए। भारी संख्या में डेरा प्रेमियों को इकट्ठे होने पर पंजाब पुलिस कर्मचारी भाग गए। घायल डेरा प्रेमियों को जाखल के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
पंजाब पुलिस चोटिया चौकी इंचार्ज सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि इस मामले में नामित व्यक्तियो को काबू करने के लिए अदालत से वारंट लिये हुए है। इसी कड़ी के चलते उन्होंने गाव चांदपुरा में नामित व्यक्ति के निवास पर हरियाणा पुलिस के कर्मचारी को साथ ले कर दबिश दी थी। लेकिन उसके घर पर न मिलने पर वे वापस आ गये। वहा पर किसी भी कर्मचारी ने किसी से कोई मारपीट नहीं की है और न ही अभद्र व्यवहार किया है। डेरा प्रेमियों ने पुलिस पर जो आरोप लगाये है वो निराधार है। ये तो सिर्फ डेरा प्रेमियों की मनघड़ंत कहानी घड़ी है। जाखल के सरकारी अस्पताल में कार्यरत डाक्टर दीपक गोयल ने बताया कि गाव चादपुरा निवासी राम चन्द्र बीती देर रात्रि एक महिला व दो व्यक्तियों को इलाज के लिए लाया था। जिन का प्राथमिक उपचार कर दिया है। शरीर में लगी गुम चोटों की जानकारी एक्सरे उपरांत की लगेगी। जाखल थाना प्रभारी रामकिशन से बात की तो उन्होंने बताया कि डेरा प्रेमियों व सिख समुदाय के बीच नामचर्चा को ले कर हुए विवाद में पंजाब पुलिस ने दोनो पक्षों के लोगों पर मामले दर्ज किए हुए है तथा नामित डेरा प्रेमियों को हरियाणा प्रदेश में काबू करने के लिए दबिश दी जा रही है। दबिश के दौरान हरियाणा पुलिस के कर्मचारी को साथ लिया जाता है। बीती रात गाव चांदपुरा में दबिश दी गई थी। उन्हे मारपीट के मामले की जानकारी मिली है, पुलिस इस की गहनता से जांच कर रही है।

No comments: