Friday, December 12, 2008

मुक्केबाजी में हम सिकंदर

वर्ल्ड boxing में हरियाणा के छोरों ने भारत को सिकंदर बना दिया है। हरियाणवी मुक्के के दम पर भारत अब क्यूबा और रूस जैसे धुरंधर देशों के किले को ध्वस्त कर चुका है। वर्ल्ड boxing चैंपियनशिप में हरियाणा के तीन मुक्केबाजों समेत भारत के चार मुक्केबाज सेमीफाइनल में पहुँच चुके हैं। चारों ही सेमीफाइनल में आज अपने- अपने मुक्के के जौहर दिखायेंगे। वर्ल्ड चैम्पियन बनने के लिए अभी उन्हें क्यूबा की चुनौती से पर पाना होगा। ५४ किलो भर वर्ग में अखिल का मुकाबला ओलंपिक के सिल्वर मेडल विजेता यांकिल लियोन अलर्कोन से होगा। इस मुकाबले पर सबकी नज़र है। इसके अलावा जितेंदर , दिनेश और लाकड़ा भी ख़ुद को साबित करने को बेताब हैं। जितेंदर को क्यूबा के हर्नान्देज़ लाफिता से और लाकड़ा को इदेल तोरिएंत से भिड़ना है। दिनेश का मुकाबला रूस के आर्तुर बेटर बीव से है।
हरियाणा भर में इनके लिए दुआओं के हाथ उठ रहे हैं। हर किसी की तमन्ना है की हमारे खिलाड़ी गोल्ड लेकर लौटें। यह चारों मुक्केबाज औसत में क्यूबाई मुक्केबाजों से औसत में किसी भी तरह कम नहीं है।

हम इन मुकाबलों के बारे में सोच कर अपने पर दबाव नहीं बनाना चाहते। हमारे कोच जी एस संधू और जयदेव बिष्ट ने कड़ी मेहनत की है। अब देखना है की क्या होता है।
मीडिया से बात करते हुए अखिल

1 comment:

विवेक सिंह said...

खुशी हो रही है !