Wednesday, December 24, 2008

भिवानी के एसपी व डीसी पर गिरी गाज

चंडीगढ़ : (23December) : खरक कांड में दबाव में झुकते हुए आख़िरकार सरकार ने भिवानी के पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त का तबादला कर दिया है। भिवानी के पुलिस अधीक्षक संजय कुमार का तबादला पुलिस अधीक्षक कमांडो नेवल के तौर पर कर दिया है जबकि भिवानी में सिबास कविराज को बतौर पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। कविराज अब तक अंबाला में पुलिस अधीक्षक थे। भिवानी के उपायुक्त मुहम्मद शाइन को निदेशक कृषि नियुक्त किया गया है, जबकि कैथल के उपायुक्त विकास गुप्ता को भिवानी का डीसी बनाया गया है। अवनीत पी कुमार को कैथल का उपायुक्त नियुक्त किया गया है। भिवानी के खरक गांव में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग से दो युवकों की मौत हो गई थी। विरोध शांत करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने वायदा किया था कि यहां के पुलिस अधीक्षक व उपायुक्त का तबादला कर दिया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने कई और आईएस और आई पी एस अधिकारियों का भी तबादला किया है।
यमुनानगर के पुलिस अधीक्षक डा। सीएस राव को कुरुक्षेत्र और पुलिस अधीक्षक सीआईडी सुभाष यादव को सिरसा का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है। सिरसा के पुलिस अधीक्षक एएस ढिल्लो को पुलिस अधीक्षक टेलीकाम नियुक्त किया है। यह पद अब तक रिक्त था। झज्जर के पुलिस अधीक्षक विकास अरोड़ा को यमुनानगर, सौरभ सिंह को फतेहाबाद से झज्जर, के वेंकटरमणा को कुरुक्षेत्र से फतेहाबाद, वाई पूरन कुमार को महेंद्रगढ़ से अंबाला पुलिस अधीक्षक के पद पर नियुक्त किया है। नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे वी सतीश वालन को जींद का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है और जींद के पुलिस अधीक्षक जगवंत लांबा को महेंद्रगढ़ में एसपी नियुक्त करने की घोषणा की।
फ़िर बदले एसपी
चंडीगढ़ : (24December) : प्रदेश सरकार ने कुरुक्षेत्र से के वेंकटरमणा के तबादले को निरस्त करते हुए अब यमुनानगर से ट्रान्सफर हुए सीएस राव को फतेहाबाद का एसपी बनाने की घोषणा की है।

No comments: